The Most Important Thing: Uncommon Sense for the Thoughtful Investor

About Book

स्टॉक मार्केट पर अब तक कई सारी किताबें पब्लिश हुई है जो हमे काफी कुछ जानकारी देती है पर कोई भी किताब हमे स्टॉक मार्किट के बारे में इतने सिंपल टर्म्स में नहीं बताती जैसे कि  हावर्ड  मार्क्स बताते है. ज्यादातर लोग स्टॉक मार्किट के बारे में बात करते हुए ऐसी भाषा का प्रयोग करते है जो आसानी से समझ  नहीं  आती या फिर ऐसे कॉम्प्लीकेटेड वर्ड्स यूज़ करते है जो  लोगों  ने पहले सुने भी नहीं होते, इससे लोग स्टॉक मार्किट को लेकर और ज्यादा कंफ्यूज़ हो जाते है. 

इसीलिए  हावर्ड  मार्क्स ने अपनी ये किताब” द मोस्ट इम्पोर्टेंट थिंग’ लिखी जिसमे उन्होंने  इंवेस्टिंग  के सारे फंडामेंटल कॉन्सेप्ट्स एक्सप्लोर किये है. ये किताब बड़ी ही सिंपल लेंगुएज में लिखी गई है इसलिए इसमें दिए सारे कॉन्सेप्ट्स ईजिली समझ आ जाते है, जो लोग स्टॉक मार्किट में किस्मत आजमाने चाहते है पर इस फील्ड की उन्हें कोई नॉलेज नहीं है तो उनके लिए ये किताब एक बेस्ट गाईड है. यही  नहीं  ये उन  इंवेस्ट र्स के भी बेहद काम आएगी जो फिर से  इंवेस्टिंग  के बेसिक्स सीखना चाहते है. 

ये समरी किस-किसको पढ़नी चाहिए ? Who should read this summary?
●     इंवेस्ट र्स Investors
●    एंटप्रेन्योर्स Entrepreneurs
●    बिजनेस स्टूडेंट्स Business students
●    एसपाईरिंग  इंवेस्ट र्स Aspiring investors

ऑथर के बारे में About the Author
 हावर्ड  मार्क्स ओकट्री कैपिटल मैनेजमेंट के चेयरमेन और को-फाउंडर है जोकि $77 बिलियन वर्थ की एक  इंवेस्टमेंट  फर्म है.  हावर्ड  ने व्हार्टन स्कूल से फाईनेंस में डिग्री ली है और यूनीवरसिटी ऑफ़ शिकागो से अकाउंटिंग और मार्केटिंग में एमबीए किया है. उनकी ये किताब” द मोस्ट इम्पोर्टेंट थिंग इल्यूमिनेटेड” 2013 में पब्लिश हुई थी जोकि मार्क की 2011 में पब्लिश किताब का ही एक अपडेटेड वर्ज़न है. 

Chapters

Add a Public Reply