THE MIND-GUT CONNECTION- How the Hidden Conversation Within Our Bodies Impacts Our Mood, Our Choices, and Our Overall Health

About Book

क्या ये फ्रेज़ आपको भी सुने-सुनाये से लगते हैं: “I have a gut feeling”? “There are butterflies in my stomach”? “A way to a man’s heart is through his stomach”?. क्या आपने गौर किया, इन सारे फ्रेज़ में ही गट वर्ड का इस्तेमाल हुआ है? वो इसलिए क्योंकि गट ह्यूमन बॉडी का एक बेहद इम्पोर्टेंट पार्ट है और हाँ ये सिर्फ हमारा खाना ही डाइजेस्ट नहीं करता बल्कि हमारे  ब्रेन के हेल्थ का भी ध्यान रखता है. तो आइए पढ़ते है इस समरी को जो हमे हमारे गट के बारे में और बहुत कुछ बताएगी. 

ये समरी किस-किसको पढ़नी चाहिए ? 
•    जिन्हें गट यानि डाइजेस्टिव सिस्टम से जुडी कोई प्रॉब्लम  है 
•    जो लोग हेल्दी लाइफस्टाइल जीना चाहते हैं  
•    मिलेनियल्स को 
•    
ऑथर के बारे में 
डॉक्टर एमरन मेयर एक ऑथर और gastrointestinal डिसऑर्डर के स्पेशलिस्ट हैं. साथ ही वो यूसीएलए में एक रिसर्च  प्रोफेसर के तौर पर भी जाने जाते हैं. इसके अलावा डॉक्टर एमेरन, G. Oppenheimer Center for Neurobiology of Stress and Resilience में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं. अपने  प्रोफेशनल प्रेक्टिस के अलावा डॉक्टर एमरन को  प्राचीन हीलिंग प्रैक्टिस के बारे में जानने  का शौक भी है ख़ासकर  ट्रेडिशनल chinese  और अमेरिकन मूल निवासियों के बारे में।

Chapters

Add a Public Reply