SIX STEPS TO START-UP SUCCESS- How to Turn Your Entrepreneurial Passion into a Thriving Business

About Book

क्या आपने कभी स्काइडाइविंग try की है?
मान लो आपको एक प्लेन से जंप करना है और इंस्ट्रक्टर आपसे कहता है कि आपके पास दो ऑप्शन है. पहला तरीका है कि आप एक लॉन्ग और सेफ मेथड ट्राई कर सकते हो. पहले आपको कुछ घंटे की ट्रेनिंग लेनी होगी ताकि आप सही तरीके से जंप  कर सको. दूसरा ऑप्शन है, एक पैराशूट लो और बाकि  लोगों  की  तरह सीधा नीचे कूद जाओ. सेकंड ऑप्शन ईज़ी तो है पर ज्यादा रिस्की भी है. अब  क्योंकि आपको स्काईडाइविंग का एक्सपीरीएंस लेना है तो आप सेकंड ऑप्शन ही चूज़ करोगे.  


लेकिन सवाल ये है कि इतनी उंचाई से जंप  करने के बाद क्या आपकी जान बचेगी? बच भी सकती है और  नहीं  भी बच सकती. हमने शायद कुछ ज्यादा ही बढचढ़ कर एक्जाम्पल दे दिया है पर ये ठीक उसी तरह है जब कोई फाउंडर किसी नए बिजनेस में कूद पड़ता है. उन्हें अपने ब्रिलिएंट कॉन्सेप्ट  पर इतना भरोसा होता है कि वो बिना किसी प्लानिंग के या प्रोपर स्टेप के सीधा एक्शन ले लेते हैं. 
बिजनेस की दुनिया में कदम रखने के लिए सिर्फ अपना पैशन फॉलो  करना हमेशा सेफ  नहीं  होता. लेकिन इस समरी  में आप जानेंगे कि कैसे हम खुद को हमेशा मोटिवेटेड बनाए रख सकते हैं. 

ये समरी किसे पढ़नी चाहिए ?
* एंट्रेप्रेन्योर 
* स्टार्ट-अप के फाउंडर 
* स्टूडेंट्स 


ऑथर के बारे में 
जॉन ब्रैडबेरी एंटरप्रेन्यूरियल परफॉरमेंस लैब्स के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर हैं. वो एंटरप्रेन्योर, स्टूडेंट्स, फाउंडर्स और टीम्स को अपनी बिजनेस परफॉरमेंस इम्प्रूव करने में हेल्प करते हैं. जॉन  के क्लाइंट लिस्ट में Nike, Microsoft, Cleveland Cavaliers और Coca-Cola जैसे ब्रैंड शामिल हैं. एक फाउंडर और ऑथर होने के अलावा वो की-नोट स्पीकर और मेंटोर भी हैं.   


 

Chapters

Add a Public Reply